यात्री बैठे रहे, ड्राइवर ने कहा नहीं चलाऊंगा ट्रेन

लाइव सिटीज डेस्क/ जमालपुर : आप ट्रेन में बैठे हैं. सोच रहे हैं अब घर तो पहुंच ही जाएंगे. स्टेशन से ट्रेन के खुलने का भी समय हो गया है. और समय बीत भी गया लेकिन रेलगाड़ी स्टेशन पर ही रुकी है. अक्सर ऐसा तभी होता है जब ट्रेन लेट हो जाए लेकिन तब क्या करें जब ड्राइवर ही ट्रेन चलाने से मना कर दे? जी हां ऐसा ही एक वाकया बुधवार को बिहार के जमालपुर स्टेशन पर हुआ.

दरअसल, डाउन फरक्का एक्सप्रेस के चालक ने ट्रेन को आगे ले जाने से इंकार कर दिया इस वजह से ट्रेन बुधवार को जमालपुर स्टेशन पर लगभग एक घंटे तक रुकी रही. जबकि जमालपुर में इस ट्रेन का ठहराव मात्र दस मिनट है. यह ट्रेन लगभग 7 घंटे विलंब से सुबह 7.45 बजे आई. दूसरे चालक की व्यवस्था होने पर यह ट्रेन 8.40 बजे रवाना हुई. 

लोको एसएसई सी पेरूमल ने बताया कि ट्रेन संख्या 3414 में तैनात चालक दानापुर से ट्रेन लेकर आ रहा था. उसे साहेबगंज तक जाना था. चालक आरके यादव ने जमालपुर में गाड़ी खड़ी कर ट्रेन को आगे ले जाने से इनकार कर दिया. उन्होंने बताया कि चालक की ड्यूटी लगभग दस घंटे हो चुकी थी. ट्रेन विलंब से चल रही थी.

लेकिन, चालक को अगर जमालपुर में ड्यूटी ऑफ करना था तो इसकी सूचना उसे पहले देनी चाहिए थी. चालक के अचानक ट्रेन को आगे ले जाने से मना करने पर जमालपुर स्टेशन पर लगभग एक घंटे तक ट्रेन रुकी रही. बाद में दूसरे चालक की व्यवस्था कर ट्रेन को रवाना किया गया. जमालपुर में एक घंटे तक ट्रेन रुके रहने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें –अच्छी पहल : SIMRAN से मिलेगी ट्रेनों की सटीक जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *