Breaking News

ये साल तो रहा ओके-ओके, आने वाले से बहुत उम्मीदें हैं पटना के रियल एस्टेट कारोबारियों को

पटना : सरकार की नीतियों, कर प्रणाली में बदलाव की घोषणाएं और अंत में नोटबंदी के बाद अब आप पटना के रियल एस्टेट कारोबारियों से ये पूछिएगा कि साल कैसा गुजरा, तो जवाब मिलेगा ‘ओके-ओके था’. ऐसा खुद रियल एस्टेट के कारोबारी भी कहते हैं. आज जब लाइव सिटीज के न्यूज जंक्शन में पटना के दो रियल एस्टेट कारोबारी अभिषेक अग्रवाल और राकेश बंसल फेसबुक लाइव हुए तो इस बीते साल के अनुभव को कुछ खट्टा और कुछ मिठा बताया. रियल एस्टेट से जुड़े इन कारोबारियों ने इस कारोबार से जुड़ी अन्य दिक्कतों औऱ नोटबंदी पर भी खुल कर बात की. आप खुद ही पढ़िए क्या कहा दोनो ने..

नोटबंदी के परिणाम दीर्घकाल में नजर आएंगे

दोनो रियल एस्टेट कारोबारियों ने केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बार में खुल कर राय रखी. उन्होंने ये जरूर कहा कि अचानक हुई घोषणा से आम लोगों के लिए थोड़ी परेशानी हुई है. लेकिन बस इसी बात से हम नोटबंदी को खराब नहीं कह सकते हैं. अभी को कुछ ही दिन बीते हैं. नोटबंदी का असर दीर्घकाल में स्पष्ट होगा. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि सरकार को पैसा निकालने की लिमिट पहले ही बढ़ानी चाहिए थी. सबसे अधिक दिक्कत इसी से हुई है. इसे करने में देर हुई है.

नई कर प्रणाली में कुछ भी स्पष्ट नहीं

दोनो कारोबारियों ने कहा कि सरकार आने वाले दिनों में नई कर प्रणाली लाने वाली है. ये अच्छी बात है. लेकिन जरूरी ये है कि कर प्रणाली को स्पष्ट किया जाना चाहिए. अभी कुछ भी क्लियर नहीं हो पाया है. जिससे व्यापारियों और कारोबारियों को उलझन हो रही है. क्या होगा कुछ कहा नहीं जा सकता. इसीलिए हां और ना की स्थिति बनी हुई है.

पटना के मास्टर प्लान का भी था बड़े दिनों से इंतजार

कारोबारियों ने कहा कि पटना का नया मास्टर प्लान कैबिनेट द्वारा स्वीकृत कर लिया गया है. ये हमारे लिए राहत की खबर है. इसका हमें बहुत दिनों से इंतजार था. अब जरूरी है कि इस मास्टर प्लान को विधानसभा से पास करा लिया जाए. इसके पहले बिल्डिंग बायलॉज के कारण भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. हालांकि, बिल्डिंग बायलॉज भी नए रूप में आ गया है. ये भी अच्छी बात है.

यह भी पढ़े :

लोखंडवाला से अंधेरी तक रोजाना पैदल चले, अब हैं तीन फिल्मों के म्यूजिक डायरेक्टर

सपा संग्राम : अखिलेश यादव की ताकत पूरे देश ने देखी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *