BJP : यूपी चुनाव में नंदकिशोर – मंगल पांडेय को बड़ी जिम्‍मेवारी मिली

पटना :  उत्‍तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है . देश के सबसे बड़े प्रांत के विधान सभा चुनाव की महत्‍ता को सभी जान रहे हैं . भारतीय जनता पार्टी को पता है कि बिहार की हार के बाद यूपी चुनाव के क्‍या मायने हैं . प्रधान मंत्री स्‍वयं नरेन्‍द्र मोदी भी अब यूपी का ही प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं . नोटबंदी के बाद यह चुनाव नरेन्‍द्र मोदी की पापुलारिटी व भाजपा के जनाधार को सबसे अधिक तौलने वाली है .

 

यूपी के चुनाव की कमान भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने खुद संभाल रखी है . 2014 के लोक सभा चुनाव में अमित शाह की रणनीति ने ही भारतीय जनता पार्टी को उत्‍तर प्रदेश में ऐतिहासिक सफलता दिलाई थी . अब पार्टी नेतृत्‍व ने यूपी चुनाव को लेकर अपने दूसरे महत्‍वपूर्ण नेताओं को जिम्‍मेवारी देने का काम शुरु कर दिया है .

 

राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने यूपी चुनाव में बिहार भाजपा के वरिष्‍ठ नेता नंदकिशोर यादव और पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष मंगल पाण्‍डेय को महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेवारी सौंप दी है . पार्टी सूत्रों के मुताबिक नंदकिशोर यादव को लखनऊ का प्रभारी बनाया गया है . मंगल पाण्‍डेय को अवध का जिम्‍मा दिया गया है . पूरे चुनाव के दौरान दोनों अपने प्रभार वाले क्षेत्र में ही रहेंगे . महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेवारी का एलान होते ही दोनों नेताओं को बिहार में बधाइयां मिलने लगी है . पार्टी नेता शैलेश महाजन ने शुभकामनाओं के साथ यूपी चुनाव में भाजपा की शानदार सफलता की कामना की है .

प्रदेश की नई समिति में अभी और देरी

इस बीच बिहार भाजपा से यह भी खबर आ रही है कि नित्‍यानंद राय के नये प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद प्रदेश की नई समिति बनने में अभी और वक्‍त लग सकता है . पहले सूची को तैयार माना जा रहा था . कहा जा रहा था कि 10 जनवरी को पटना दौरे पर आये अमित शाह इसे स्‍वीकृति भी दे देंगे . लेकिन अब कहा जा रहा है कि नई सूची के बाद संभावित घमासान यूपी में पार्टी की तस्‍वीर को प्रभावित करेगा ,इसलिए इसका एलान बाद में ही करना ठीक रहेगा . मतलब अभी वक्‍त है .

यह भी पढ़ें :

PU में गुंडों ने सरेराह छेड़ा प्रेरणा को, कहा- ऐ स्वीटी, ब्वॉयफ्रेंड ढ़ूंढ रही हो क्या?

विधायक जी ! रेप हुआ तो खून कहां से निकलेगा, लड़की से पूछिएगा क्या?

Audio-Video : ध्यान दें SSP साहब ! केस में नाम हटाने को दरोगा मांग रहा लाख रुपया, दे रहा है गाली भी

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *