amazon ने हटाया तिरंगा वाला विवादित प्रोडक्ट, लेकिन नहीं मांगी माफी

लाइव सिटीज डेस्क : तिरंगे वाले पायदान बेचने को लेकर अमेजन को भारत सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिली कड़ी चेतावनी के बाद इस उत्पाद को अमेजन ने अपने साईट से हटा लिया है. लेकिन अमेजन ने इस मामले में अब तक माफी नहीं मांगी है.

आपको बता दें कि ऑनलाइन मार्केट की इस बड़ी कंपनी ने तिरंगे वाला पायदान बेचना शुरु किया था. जिससे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत पूरा देश भड़क उठा. दरअसल अमेजन अपने साइट पर भारतीय तिरंगे वाला पायदान बेच कर बुरी तरह से फंस गई है. बता दें कि कनाडा के एक नागरिक ने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर जानकारी दी कि वहां अमेजन की साइट पर भारतीय तिरंगे वाले पायदान (डोरमैट) की ऑनलाइन बिक्री हो रही है. इस पर सुषमा ने पहले ट्वीट किया कि कनाडा में भारतीय उच्चायोग को इसका संज्ञान करवाया गया है और उन्हें उचित कार्रवाई करने को कहा गया है.

इसके एक घंटे बाद स्वराज ने फिर ट्वीट किया कि अमेजन को इस पर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए और तिरंगे के अपमान वाले सारे उत्पादों को वापस लेना चाहिए. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो अमेजन के अधिकारियों को भारतीय वीजा नहीं मिलेगा.

यही नहीं पहले जिन अधिकारियों को वीजा दिया गया है उसे भी रद कर दिया जाएगा. अमेजन पर तिरंगे वाले जिस पायदान की बात हो रही है उसकी बिक्री कनाडा, आस्ट्रेलिया आदि देशों में कंपनी की साइट के जरिये हो रही है.

यह भी पढ़ें –amazon पर भड़कीं सुषमा, माफी मांगो, वरना नहीं मिलेगा वीज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *